पार्टनर के साथ बिताना चाहते हैं सुकून भरे पल तो पुणे की इन जगहों को करें एक्सप्लोर

पुणे महाराष्ट्र में बसा एक बड़ा शहर है। यह शहर अपने अंदर एक अनूठा इतिहास समाए बैठा है। यहां के मौसम की बात ही कुछ और होती है। यही कारण है कि यह घूमने के लिए एकदम बेस्ट जगह है

अगर आप अपने पार्टनर के साथ सुकून के पल बिताना चाहते हैं तो आपको पुणे की सैर करनी चाहिए। यहां आपको झरने से लेकर पहाड़ तक सभी चीजें देखने को मिलेंगी

पावना झील

झील किनारे बैठने का आनंद ही अलग है। अगर आप घंटों अपने पार्टनर के साथ पानी में पैर डालकर सुकून के पल बिताना चाहते हैं तो पावना झील जरूर जाएं। यहां का मौसम बेहद अच्छा होता है। साथ ही यहां आप अपने पार्टनर के साथ कैंपिंग भी कर सकते हैं।

इंप्रेस गार्डन

अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए यह सबसे अच्छी जगह है। इंप्रेस गार्डन पुणे का सबसे फेमस पिकनिक स्पॉट भी है। यहां आपको कई तरह के फूल देखने को मिलेंगे। इनमें से एक फूल आप अपने पार्टनर को भी दे सकते हैं और अपने मन की बात कह सकते हैं।

पार्वती हिल्स

अगर आप पुणे में घूमने की सोच रहे हैं तो आपको पार्वती हिल्स जाना चाहिए। यहां का नजारा देख आपका मन खुश हो जाएगा। यहां आपको कई मंदिर भी देखने को मिलेंगे। यह पुणे की सबसे पुराने सरंचनाओं में से एक है। यहां आपको चारों ओर हरियाली देखने को भी मिलेगी। जिससे आपका मन शांत हो जाएगा। 

मुलशी बांध

बहता पानी, चारों तरफ हरियाली,सुहाना मौसम और ऐसे में पार्टनर का साथ हो तो समा ही कुछ और हो जाता है। इस बांध के किनारे बैठ आप अपनी सारी चिंताओं से मुक्त हो जाएंगे। यकीन मानिए यह आपके पार्टनर के साथ बिताया गया सबसे हसीन पल होगा। इसलिए जब भी पुणे जाएं, इस जगह को एक्सप्लोर जरूर करें। 

घोरादेश्वर हिल्स

पुणे में बसी यह जगह अपने आप में अद्भुत है। अपने पार्टनर के साथ 30 मिनट का ट्रेक आपके सबसे खुशनुमा पलों में से एक होगा। अगर आप केवल घंटों बैठे रहना चाहते हैं तो इस जगह को अपनी ट्रैवल लिस्ट में जरूर शामिल करें। आप यहां सूर्यास्त या सूर्योदय का भी आनंद उठा सकते हैं।