भारत में कपल के घूमने के लिए रोमांटिक जगहों की जानकारी

अगर आप अपने साथी के साथ कुछ पल सुकून के बिताना चाहते हैं तो भारत में कपल के लिए ऐसी बहुत सी रोमांटिक जगहें हैं, जहां आप दोनों कुछ पल सुकून के साथ बिता सकते हैं। भारत के कुछ शानदार और मशहूर गेटवे के माध्यम से आप अपने रोमांस को फिर से जीवित कर सकते हैं।

भारत के मशहूर हिल स्टेशन और प्रकृति से भरपूर जगहों की रोमांटिक सैर हम आपको अपने इस आर्टिकल में कराएंगे। इस आर्टिकल को पढऩे के बाद आपको भारत में घूमने के लिए मशहूर रोमांटिक डेस्टीनेशन्स को चुनने में काफी आसानी होगी और आप एक अच्छी रोमांटिक यात्रा के लिए तैयार हो सकते हैं।

शिमला

शिमला अपने साथी के साथ बर्फ से ढकी पहाड़ियों और हरी घास के मैदानों में घूमने के लिए आदर्श स्थान है। यहाँ की भूमि कई शानदार दृश्य प्रस्तुत करती है। इसके अलावा, यहां आप एक हेरिटेज वॉक ले सकते हैं और इसके उत्कृष्ट स्थानों की यात्रा कर सकते हैं

मनाली

मनाली न्यू कपल्स के लिए बेस्ट हनीमून डेस्टीनेशन है। यह भारतीय राज्य हिमाचल प्रदेश के पहाड़ों में स्थित एक हिल स्टेशन है। कुल्लू घाटी के उत्तरी छोर के पास, ब्यास नदी घाटी में 2,050 मीटर की ऊंचाई पर स्थित, यह स्थान विशाल बर्फ से ढंके पहाड़ों से घिरा हुआ है

कुमारकोम

कुमारकोम पन्ना हरी बैकवाटर की भूमि है। कुमारकोम घूमने के लिए एक सही जगह है, बैकवाटर के चारों ओर एक साथ घूमें, प्राकृतिक वातावरण में आप चित्रों को क्लिक करें या दुर्लभ अभयारण्य पक्षियों को देखने के लिए पक्षी अभयारण्य में जाएं। कुमारकोम लेक रिज़ॉर्ट में रहें, जो 25 एकड़ से अधिक भूमि पर फैला हुआ है।

औली

बर्फ से ढके पहाड़ों में बसा औली एक ऐसा स्थान है जहाँ आनंद और रोमांच से भरपूर जंगल और शानदार पहाडिय़ां हैं। औली की बर्फीली ढलानों पर पर आप स्कीइंग का अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। मई और नवंबर के महीनों के बीच औली के सुखद मौसम का आनंद लें।

एलेप्पी

एलेप्पी वाकई में नए जोड़ों के घूमने के लिए शानदार जगह है। एलेप्पी केरल में 7 वां सबसे बड़ा शहर है। यह सुरम्य नहरों, बैकवाटर्स, समुद्र तटों, लैगून, हरे-भरे हथेलियों और मूक बैकवॉटर्स से भरा हुआ है। वास्तव में इस जगह की सुंदरता का अनुभव करने के लिए, केरल में विचित्र बोट हाउस पर रहें। एलेप्पी जाने का सबसे अच्छा समय नवंबर से फरवरी तक है।