टाटा की इस कार ने मारुति के उड़ाए तोते, रिकाॅर्ड बिक्री से बनी नंबर-1, ‘शुद्ध लोहे’ की बनावट के दीवाने हुए लोग

टाटा मोटर्स ने दिसंबर 2023 में कमाल कर दिखाया है. कंपनी की एक कार लोगों को इतनी पसंद आई कि यह पिछले महीने देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई.

बता दें कि मासिक बिक्री में हमेशा नंबर-1 पायदान पर मारुति की कारें रहती थीं, लेकिन इस बार टाटा मोटर्स ने बाजी पलटते हुए खेल अपने नाम कर लिया

जी हां, हम बात कर रहे हैं टाटा की स्टार परफाॅर्मर कार टाटा नेक्साॅन (Tata Nexon) के बारे में. टाटा नेक्साॅन को पिछले साल सितंबर में फेसलिफ्ट अवतार में लाॅन्च किया गया था, जिसे ग्राहकों से काफी अच्छा रिस्पाॅन्स मिल रहा है.

नेक्साॅन की बात करें तो इसने देश की मिडिल क्लास की चहेती कार रही मारुति वैगनआर को पछाड़ते हुए नंबर-1 कार का खिताब हासिल कर लिया है.

बता दें, नेक्साॅन पहली ऐसी काॅम्पैक्ट एसयूवी है जो मारुति की कार को नंबर-1 से हटा पाई है. दिसंबर 2023 में टाटा मोटर्स ने नेक्साॅन की कुल 15,284 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है.

नेक्साॅन की मासिक बिक्री में 368 यूनिट्स का इजाफा हुआ है. सबसे अधिक बिकने वाली टाॅप-5 कारों में दूसरे नंबर पर मारुति की काॅम्पैक्ट सेडान डिजायर (Maruti Dzire) रही जिसकी 14,012 यूनिट्स की बिक्री हुई

वहीं तीसरे पायदान पर टाटा पंच (Tata Punch) ने अपनी जगह बनाई. टाटा की यह छोटी एसयूवी दिसंबर में कुल 13,787 यूनिट्स बिकी. चौथे पायदान पर मारुति की 7-सीटर मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) रही जो कुल 12,975 यूनिट्स बिक गई.