हनीमून के लिए जा रहे हैं मुंबई, तो इन जगहों पर जाना न भूलें

अगर हनीमून के लिए कहीं जाना चाहते हैं, तो जम्मू-कश्मीर, कुल्लू मनाली, केरल हनीमून के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन माने जाते हैं। लेकिन इन जगहों पर सर्दियों के मौसम में भीड़ अधिक होती है। इस साल तो हाल ऐसा हो गया है कि हिमाचल प्रदेश की सड़कों पर 5 से 6 घंटो का लंबा जाम देखने को मिल रहा है।

अब हनीमून मनाने गए हैं और सारा समय सड़कों पर ट्रैफिक पर ही बीत जाए, तो क्या फायदा। इसलिए आप अपनी हनीमून प्लान मुंबई में बना सकते हैं। मुंबई में कई ऐसे बेस्ट डेस्टिनेशन है, जो आपके पार्टनर को भी बेहद पसंद आएंगे।

यहां आपको स्वादिष्ट भोजन, होटल के आसपास आकर्षक पर्यटन स्थल और सस्ते में ट्रिप की व्यवस्था हो जाएगी

आज के इस आर्टिकल में हम आपको मुंबई-पुणे में स्थित फेमस प्लेस के बारे में बताएंगे।  

खड़कवासला झीलें

खडकवासा पुणे से सिर्फ 15 किमी दूर है। यहां आप झरनों का सुंदर नजारा देखने जा सकते हैं। झरना देखना एक प्रकार का रोमांटिक अहसास होता है। अगर आप पार्टनर के साथ हैं, फिर तो झरनों का शोर आपको सुकून महसूस करवाएगा

लवासा

पुणे से 60 किमी दूर लवासा आपके हनीमून के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है। यहां आने के बाद आपको ऐसा लगेगा, जैसे आप विदेश में है। लवासा इटली की तर्ज पर बना शहर है, इसलिए जब आप यहां आते हैं तो आपको ऐसा लगता है जैसे आप किसी विदेशी देश में हैं।

महाबलेश्वर

महाबलेश्वर आम लोगों के लिए एक लोकप्रिय हनीमून डेस्टिनेशन है। चूंकि यह मुंबई-पुणे से बस कुछ ही दूरी पर है, इसलिए दोनों शहरों से कपल्स कम से कम एक बार यहां जरूर आते हैं। अब सर्दी शुरू हो गई है,  तो आपके हनीमून के लिए महाबलेश्वर से बेहतर कोई जगह नहीं हो सकती।