वीकेंड पर नोएडा की इन जगहों पर उठाएं स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ

नोएडा एक ऐसी जगह है जहां कि न सिर्फ नाइटलाइफ बल्कि बेहतरीन फूड स्पॉट या रेस्टोरेंट्स पूरे देश में मशहूर हैं। नोएडा की गालियों में कई लोग सिर्फ स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाने आते हैं।

क्योंकि नोएडा से हर सेक्टर में छोटे-छोटे ठेलों से लेकर बड़े-बड़े कैफे तक देखने को मिल जाएंगे। हालांकि, कई लोगों को लगता है कि नोएडा में महंगा खाना मिलता है लेकिन ऐसा नहीं है।

क्योंकि यहां कई ऐसे रेस्टोरेंट्स या फिर फूड स्पॉट है, जहां आप अपने दोस्तों के साथ घूमने के अलावा स्ट्रीट फूड का भी लुत्फ उठा सकते है। अगर आप भी इस वीकेंड पार्टी या फिर दोस्तों के साथ फूड को एन्जॉय करने की प्लानिंग कर रहे हैं और ऐसी जगह की तलाश में हैं, जहां आप फुल मौज-मस्ती कर सकें।

द पटियाला किचन

अगर आप अपनी फैमिली के साथ खाने का प्लान बना रहे हैं, तो आप द पटियाला किचन को एक्सप्लोर कर सकते हैं। क्योंकि ये एक फैमिली फूड पॉइंट है, जहां आपको पंजाबी खाने से लेकर इंडियन खाना आसानी से मिल जाएगा।

द तंदूरी विलेज

आप नोएडा 18 सेक्टर में मौजूद द तंदूरी विलेज को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं। क्योंकि ये विलेज नोएडा का सबसे फेमस रेस्तरां हैं, जहां आप वेज से लेकर नॉन वेज जैसे- भरवा तंदूरी आलू, रारा गोश्त, तंदूरी मशरूम, चिकन कीमा, दही के शोले, मिर्च पनीर सूखी आदि डिशेज का लुत्फ उठा सकते हैं।

अट्टा मार्केट

अगर आपका कुछ चटपटा खाने का मन कर रहा है, तो आप नोएडा में स्थित अट्टा मार्केट में स्ट्रीट फूड का लुत्फ उठा सकती हैं। इसके यहां आप खरीदारी करने के साथ-साथ गोलगप्पे, आलू की टिक्की (आलू की टिक्की रेसिपी), चिकन तंदूरी, पापड़ी, चाट आदि जैसे स्वादिष्ट व्यंजन का लुत्फ उठा सकते हैं।

ब्रह्मपुत्र मार्केट

अगर आप अपने दोस्तों के साथ किसी रेस्तरां में नहीं जाना चाहते, तो आप नोएडा सेक्टर 29 में स्थित ब्रह्मपुत्र मार्केट में स्ट्रीट फूड का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां के स्ट्रीट फूड का तीखापन और चटपटा स्वाद आपकी टेस्ट बड्स को पूरी तरह से जगा देगा। साथ ही, देसी गोलगप्पे का स्वाद से लेकर लखनवी कबाब आदि स्ट्रीट फूड का स्वाद ही कुछ ऐसा है कि आपका मन खुश हो जाएगा।