अमेरिका के 20 प्रमुख दर्शनीय और पर्यटन स्थल-

दुनिया में कई ऐसे देश है जहाँ पर लोग घूमने जाने का सपना देखते हैं, लेकिन इन देशों में से अमेरिका एक ऐसा देश हैं जहां हर कोई अपनी जिंदगी में एक बार जरुर जाना चाहता है।

अमेरिका एक ऐसा देश है जहाँ पर पर्यटन स्थलों की कमी नहीं है, यहाँ कई ऐसे दर्शनीय स्थल जिनकी अपनी अलग ही खासियत है

बता दें कि अमेरिका दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा आबादी वाला देश है यहां के भीड़-भाड़ वाले मेगा-शहरों से लेकर छोटे-छोटे शहर, प्राकृतिक सुंदरता, खास पर्यटन स्थल, बड़ी-बड़ी इमारतें पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं।

अमेरिका एक बहुत बड़ा देश है जहां पर घूमने की एक से बढ़कर एक जगह है। जो भी लोग अमेरिका घूमने के बारे में विचार बनाते हैं तो उनके दिमाग में यह बात जरुर आती होती कि अमेरिका में घूमने की अच्छी जगह कौन सी है और वो जानना चाहते है कि अमेरिका में ऐसी कौन सी जगह हैं जहां पर वो घूम सकते हैं।

दुनिया का एक प्रतिष्ठित वैश्विक केंद्र जो अपनी शानदार वास्तुकला, फिल्मों और कला से पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। न्यूयॉर्क अमेरिका में घूमी जाने वाले सबसे अच्छी जगहों में से एक है जिसको “बिग ऐप्पल” के रूप में भी जाना जाता है।

न्यूयॉर्क अपनी बड़ी-बड़ी इमारतों ब्रॉडवे शो और सुंदर स्थलों के कारण दुनिया भर में जाना जाता है, इसलिए यह दुनिया भर के पर्यटकों के लिए सबसे अच्छा पर्यटन स्थल है

यहां पर विश्व स्तरीय प्रदर्शनी हॉल जैसे एमओएमए और स्टैचू ऑफ लिबर्टी जैसे विश्व विरासत स्थल मुख्य आकर्षण है।