कभी न सोने वाली वाली मुंबई में भी हैं भूतिया जगह, ऐसी भयानक स्थानों को देख कांप जाएगी रूह

मुंबई को कभी न सोने वाला शहर या फिर सपनों के शहर के रूप में जाना जाता है, लेकिन यहां एक और चीज काफी ज्यादा लोकप्रिय है और वो है यहां की कई भूतिया जगह।

कभी न सोने वाली मुंबई को लेकर कभी आपने सोचा है कि यहां भूत-प्रेत भी हो सकते हैं? जी हां, जिस तरह से दिल्ली या और शहर अपनी खूबसूरत चीजों के साथ-साथ भूत-प्रेतों के लिए भी जानी जाती है, उसी तरह से ये जगह भी अपने हॉन्टेड प्लेसेस के लिए फेमस है। चलिए आपको बताते हैं यहां की कुछ डरावनी जगहों के बारे में।

डिसूजा चॉल

चॉल में रहने वाले एक परिवार के किसी सदस्य की मौत हो गई थी, ऐसा कहा जाता है कि वो महिला कुएं में गिर गई थी। तब से, उसकी भटकती आत्मा इस चॉल में घूम रही है। इसे आप कहानी बोलें या फिर अफवाह, लेकिन यहां एक लोगों का कहना है कि सूर्यास्त के बाद चॉल में रहने वाले लोग घर के अंदर ही रहना पसंद करते हैं।

संजय गांधी नेशनल पार्क

लोगों का कहना है कि यहां एक महिला की भटकती आत्मा घूमती है, जो अक्सर गाड़ी चलाते लोगों का पीछा करती है। अगर कोई ड्राइवर गाड़ी नहीं रोकता, तो वो उसी स्पीड के साथ उनका पीछा करती है। जो लोग छोटी-छोटी झोपड़ियों में रहते हैं, उनके लिए अंधेरे में बाहर निकल पाना बेहद मुश्किल हो जाता है

पवन हंस क्वार्टर

​यहां के लोगों का कहना है कि इस जगह पर एक लड़की आग की लपटों से घिरी हुई है, चिल्लाती हुई सड़कों पर भागती हुई नजर आती है। बता दें, सलमा नाम की एक लड़की ने खुद को आग लगा ली थी और फिर उसकी मृत्यु हो गई। उसकी आत्मा तब से यही भटक रही है।

ग्रैंड पारादी टावर्स

ग्रैंड पारादी टावर्स एक बेहद ही पॉश कॉम्प्लेक्स में आता है, लेकिन यहां एक व्यक्ति ने बिल्डिंग से कूदकर जान दे दी थी। तब से कुछ फ्लैट्स को सील कर दिया गया है। लोगों का कहना है कि यहां एक आत्मा बिल्डिंग में भटकती रहती है।

मुकेश मिल्स

अरब सागर के बगल में मुंबई के कोलाबा क्षेत्र में स्थित, मुकेश मिल्स एक कपड़ा मिल है, जो शहर की डरावनी कहानियों के लिए फेमस है। एक बार आग दुर्घटना की वजह से इसे बंद कर दिया गया है। अब ये बॉलीवुड फिल्मों और टीवी धारावाहिकों के लिए एक लोकप्रिय शूटिंग प्लेस बन चुका है।