Top Ten Health Insurance: हेल्थ इंश्योरेंस लेना चाहते हैं तो जरूर पढ़ें ये स्टोरी, जानें- कौन से टॉप 10 इंश्योरेंस है शानदार

Written by Webstoriesbhartiyabasti

Published on:

Health Insurance In India: हमारी जिन्दगी में स्वास्थ्य एक ऐसा पहलू है जिसे हम कई मौकों पर इग्नोर कर देते हैं और उसके लिए पहले से तैयारी कर के नहीं रखते. हम नहीं जानते कि हमारी जिन्दगी में कब क्या हो जाए. खास तौर से हेल्थ के प्वाइंट ऑफ व्यू से जबकि लोग डांस करते करते बेहोश हो रहे हैं, कहीं जिम करते ही मर जा रहे हैं, ऐसे में हमें अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना ज्यादा जरूरी है

बेशक, हमें योग, डाइटिंग, जिम और अन्य नित्य क्रियाओं पर फोकस करना चाहिए लेकिन एक और चीज है जिसके लिए हमें खुद तो आगे ही आना चाहिए बल्कि दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए. 

Health Insurance कितना जरूरी?
हम बात कर रहे हैं हेल्थ इंश्योरेंस की. अस्पताल सरकारी हो या प्राइवेट, वहां पैसा लगना ही लगना है. ऐसे में आपकी महीने की सैलरी या बचत का एक छोटा सा हिस्सा अगर किसी हेल्थ इंश्योरेंस के प्रीमियम में जाता है तो उसमें बुरा क्या है. कई गंभीर बीमारियों को कवर करते हुए हेल्थ इंश्योरेंस आपको बड़े आर्थिक संकट से बचा सकता है.

आइए हम आपको इंडिया में टॉप 10 हेल्थ इंश्योरेंस के बारे में बताते हैं जो आपको आज ही लेना चाहिए ताकि आप और आपका परिवार सदैव स्वस्थ, संपन्न और दीर्घायु हो.

केयर हेल्थ इंश्योरेंस (Care Health Insurance)
स्टार हेल्थ इंश्योरेंस (Star Health Insurance)
रिलायंस जनरल हेल्थ इंश्योरेंस  (Reliance General Health Insurance)
HDFC एर्गो हेल्थ इंश्योरेंस (HDFC ERGO Health Insurance)
ICICI लोम्बार्ड हेल्थ इंश्योरेंस (ICICI Lombard Health Insurance)
कोटक महिंद्रा हेल्थ इंश्योरेंस (Kotak Mahindra Health Insurance)
बजाज एलियांज़ हेल्थ इंश्योरेंस (Bajaj Allianz Health Insurance)
इफको टोकियो हेल्थ इंश्योरेंस (IFFCO Tokio Health Insurance)

आप इन हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियों द्वारा अलग-अलग प्रबंधित और उपलब्ध कराए गए प्लान्स के हिसाब से इंश्योरेंस ले सकते हैं. आप इन कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर अपने लिए खास प्लान चुनकर अपने और परिवार की सेफ्टी को और बढ़ा सकते हैं.

Leave a Comment